हम कैसे काम करते हैं
1. परिभाषाएँ और हम कौन हैं
जब आप किसी आवास पर बुकिंग करते हैं, तो TravelAsk LTD. प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करता है और जिम्मेदार है - लेकिन यात्रा अनुभव स्वयं नहीं (नीचे 1B देखें)। TravelAsk LTD एक कंपनी है जो हांगकांग के कानूनों के तहत शामिल है (TravelAsk Limited, पंजीकरण संख्या 76185799, व्यापार पता: 302 डे वोक्स रोड सेंट्रल, शेंग वान, हांगकांग)।
2. हमारी सेवा कैसे काम करती है?
हम आपको कई होटल, संपत्ति मालिकों और अन्य सेवा प्रदाताओं से बुकिंग की तुलना करने में सहायता प्रदान करते हैं।
जब आप हमारे प्लेटफ़ॉर्म पर बुकिंग करते हैं, तो आप सेवा प्रदाता के साथ एक समझौता में प्रवेश करते हैं (अन्यथा उल्लेख न हो)।
हमारे प्लेटफ़ॉर्म पर जानकारी सेवा प्रदाताओं द्वारा हमें बताई गई आधारित है। हम हमेशा सभी चीजों को अद्यतन रखने का प्रयास करते हैं, लेकिन वास्तविकता में, यह कुछ घंटों लग सकता है बदलाव करने में, जैसे कि पाठ वर्णन और आवासन प्रदान करने वाले सुविधाओं की सूचियों।
3. हम किसके साथ काम करते हैं?
हमारे प्लेटफ़ॉर्म पर केवल उन सेवा प्रदाताओं को प्रदर्शित किया जाएगा जिनका हमारे साथ एक समझौती संबंध है। वे हमारे प्लेटफ़ॉर्म के बाहर भी यात्रा अनुभव प्रदान कर सकते हैं।
हम किसी भी आवास का स्वामित्व नहीं करते हैं—प्रत्येक सेवा प्रदाता एक अलग कंपनी है जिसने हमारे साथ एक निश्चित तरीके से काम करने के लिए सहमति दी है।
हमारा प्लेटफ़ॉर्म आपको बताता है कि आप हमारे माध्यम से कितने आवास व्यापक क्षेत्रव्यापी रूप से बुक कर सकते हैं – और हमारे खोज परिणाम पृष्ठ आपको यह बताता है कि आपके लिए कितने सही हो सकते हैं, जिस पर आपने हमें बताया है।
4. हम पैसे कैसे कमाते हैं?
हम किसी भी उत्पाद या सेवाएं खरीदते नहीं हैं या (फिर) बेचते नहीं हैं। आपके रहने का समय समाप्त होने के बाद, सेवा प्रदाता सिर्फ हमें कमीशन देता है।
5. मूल्य
हमारे प्लेटफ़ॉर्म पर प्रदर्शित दरें सेवा प्रदाताओं द्वारा निर्धारित की जाती हैं। हम अपनी जेब से पुरस्कार या अन्य लाभ को वित्तपोषित कर सकते हैं।
जब आप बुकिंग करते हैं, तो आप स्वयं यात्रा अनुभव की लागत और किसी अन्य शुल्क और करों को भी भरने के लिए सहमत होते हैं (जैसे किसी अतिरिक्त वस्तु के लिए)। विभिन्न कारणों के लिए करों और शुल्क भिन्न हो सकते हैं, जैसे सेवा प्रदाता का स्थान, चुनी गई कक्षा का प्रकार, और मेहमानों की संख्या। मूल्य विवरण आपको बताता है कि क्या कोई करों और शुल्क शामिल हैं या छोड़ दिए गए हैं। आप बुकिंग करते समय मूल्य के बारे में अधिक जानकारी पा सकेंगे।
हमारा प्लेटफ़ॉर्म सेवा प्रदाताओं द्वारा प्रदान की जाने वाली किसी शुल्क और सुविधाओं की विवरण प्रदान करता है (जो उन्होंने हमें बताया है)। यह भी आपको बताता है कि यदि कुछ होता है, तो वह कितना अतिरिक्त खर्च करेगा।
6. भुगतान
आप अपनी बुकिंग के लिए तीन तरीकों से भुगतान कर सकते हैं:
सेवा प्रदाता आपको आवास पर शुल्क देता है।
सेवा प्रदाता आपको पूर्ववत शुल्क देता है। हम (या हमारा सहयोगी) आपके भुगतान विधि विवरण लेंगे और उसे सेवा प्रदाता को आगे भेजेंगे।
यदि आप एक बुकिंग रद्द करते हैं या आप उपस्थित नहीं होते हैं, तो कोई रद्द करने/उपस्थित न होने का शुल्क या वापसी सेवा प्रदाता की रद्द करने/उपस्थित न होने की नीति पर निर्भर करेगा।
7. स्टार रेटिंग
हम स्टार रेटिंग नहीं देते। स्थानीय विनियमनों के आधार पर, वे (a) सेवा प्रदाताओं द्वारा या (b) स्वतंत्र तिसरे पक्षों (जैसे कि होटलों की रेटिंग करने वाले संगठन) द्वारा निर्धारित की जाती हैं। चाहे जैसे भी हो, स्टार रेटिंग आपको दिखाती है कि आवासन सुविधाओं, मूल्य, और उपलब्ध सेवाओं के मामले में किस प्रकार से होटल का मापदंड है। हम स्टार रेटिंग के लिए अपने मानक मुहैया नहीं करते हैं, और हम इन स्टार रेटिंगों की समीक्षा नहीं करते हैं, लेकिन यदि हमे पता चलता है कि कोई स्टार रेटिंग गलत है, तब हम सेवा प्रदाता से कहेंगे कि वे प्रमाणित करें कि उन्हें यह योग्यता है – या इसे संशोधित करें!
स्टार रेटिंग की आकृति कैसी होती है: संपत्ति के नाम के पास 1–5 पीले सितारे।
8. गारंटी
हम सेवा प्रदाताओं से जानकारी प्राप्त करते हैं, और हम यह नहीं गारंटी कर सकते कि सब कुछ सही है - लेकिन हमारे प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करते समय, हम सावधानीपूर्वक देखभाल और पेशेवर कर्मचारीता से काम करते हैं। यदि हमने ऐसा नहीं किया हो, या लापरवाही की हो, तो हम किसी भी त्रुटियों, विघटनों, या अनावश्यक जानकारी के लिए जिम्मेदार नहीं हो सकते। बेशक, हम जितना जल्दि संवेदनशील होते हैं, उतना ही करने की कोशिश करेंगे उन्हें सुधारने/ठीक करने के लिए।